गिरफ्तार हो गई महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा शकुन पांडेय, पति भी गिरफ्तार

बीती 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारकर राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियों आने वाली पूजा शकुन पांडेय को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूजा शकुन पांडेय को उनके पति अशोक पांडेय के साथ दिल्ली से नोएडा में घुसते हुए गिरफ्तार किया गया। आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 गिरफ्तारियां की हैं, जबकि 13 लोगों के खिलाफ इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।

pooja sakun pandey

पुलिस अब पूजा शकुन पांडेय और उनके पति को बुधवार को अदालत में पेश करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि पूजा शकुन पांडेय ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथी के दिन उनके पुतले को एयर पिस्टल से गोली मारी थी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था और सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था, जिसके बाद पूजा पांडये अंडरग्राउंड हो गई थी। पुलिस पूजा पांडेय की तलाश में ज़ोर-शोर से जुटी थी। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में भी छापेमारी कर रही है।

pooja

ये भी पढ़ें : भारत ने पाकिस्तान को दी चेतवानी, कहा हमारे पायलट को सुरक्षित लौटाओं

आपको बता दें कि महात्मा गांधी को गोली मारने वाले वीडियो के वायरल होने के बाद पूजा शकुन पांडेय की कई अन्य तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में वो बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं के साथ नज़र आ रही हैं। एक तस्वीर में पूजा पांडेय मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान के साथ नज़र आ रही थी।

shivraj singh ,pooja

आपको बता दें कि गिरफ्तार होने से पहले पूजा पांडेय ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वो नाथूराम गोडसे को पूजती हैं और उन्हें इस पर गर्व है। बकौल पूजा शकुन पांडेय, नाथूराम गोडसे महात्मा गांधी का हत्यारा नहीं था। पूजा ने ये भी कहा था कि अगर वो नाथूराम गोडसे से पहले पैदा हुई होती तो वो ही गांधी की हत्या कर देती।