पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल, लखनऊ से मिलेगा टिकट

poonam sinha

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिंह अब चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है. आपको बता दें कि पूनम सिंह लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. वहीं खबर है कि उनका मुकाबला गृह मंत्री राजनाथ सिंह से हो सकता है. गौरतलब है कि राजनाथ सिंह 2014 में इस सीट से चुनाव लड़ कर संसद पहुंचे थे. आपको बता दें कि पूनम सिंह का टिकट पक्का हो गया है.

गौरतलब है कि जानकारी मिल रही थी कि पूनम सिन्हा सपा-बसपा के गठबंधन में सपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकती है. माना जा रहा है कि पूनम सिन्हा का टिकट तय हो गया है और मंगलवार को उनके नाम की औपचारिक घोषणा हो सकती है. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी लखनऊ सीट से किसी ऐसे चेहरे को मैदान में उतारने की तैयारी में थी, जो राजनाथ सिंह को टक्कर देता दिखे. जिसके बाद आज समाजवादी पार्टी ने पूनम सिंह नाम पर मुहर लगा दी.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी ने इसका समर्थन किया है. वहीं एक दूसरे सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने भी पूनम का समर्थन करने का वादा किया है. कांग्रेस के तरफ से कहा गया है कि अगर पूनम सिन्हा लखनऊ से उम्मीदवार घोषित होती है तो कांग्रेस पार्टी कोई भी उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी.

हालांकि की चर्चा ये भी है कि कांग्रेस एक ब्राह्मण चेहरे को यहां से प्रत्याशी बनाना चाहती थी. इसके लिए जितिन प्रसाद को ऑफर भी दिया गया. लेकिन कहा जाता है कि जितिन इसके लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद कांग्रेस ने प्रमोद कृष्णम और हिन्दू महासभा के स्वामी चक्रपाणि महाराज को यहां से लड़ने का ऑफर दिया. लेकिन उन्होंने ने भी मना कर दिया.

ये भी पढ़ें – कमलनाथ ने किया पीएम पर वार, बोले- पैंट,पायजामा पहनना भी नहीं सीखे थे मोदी, तब नेहरू-इंदिरा ने बनाई फौज