प्रियंका की गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा का एक वीडियो : जिसमे वो जनता से पूछ रहीं – मुझे इतनी दूर से कैसे पहचान लिया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को प्रयागराज से नाव के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत की. चुनाव प्रचार के लिए निकली प्रियंका आम लोगों से मुलाकात कर अपनी बात उनके सामने रख रही है. उनके इस सफर का समापन प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा। आपको बता दें कि प्रियंका उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटी हुई हैं। इस यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर प्रियंका के प्रयागराज से वाराणसी नदी मार्ग द्वारा मोटरबोट से सफर करने की अनुमति मांगी थी.

उनकी इस तहज़ीब यात्रा के दौरान एक दिलचस्प वीडियो सामने आया है. प्रियंका जब कल प्रयागराज से वाराणसी के सफर के लिए निकली तो वो नाव में सवार थी, इस दौरान का एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसमे लोग प्रियंका ज़िंदाबाद के नारे लगा रहे है और साथ ही प्रियंका की दादी इंदिरा गाँधी की भी जय-जयकार कर रहे है. प्रियंका जनता की इस प्रतिक्रिया से इतनी उत्साहित हो गई की बिना माइक, नदी से दूर किनारे खड़े लोगों से पूछने लगी कि आप लोगो ने मुझे इतनी दूर से कैसे पहचान लिया. हालांकि कि बाद में उनकी टीम की तरफ से उन्हें माइक दिया गया. जिसके बाद प्रियंका ने लोगो का धन्यवाद किया.

इस यात्रा के पहले उन्होंने मोदी सरकार पर हमला भी बोला, प्रियंका ने कहा, “मैं आज इसलिए घर से बाहर निकली हूं क्योंकि देश संकट में है. आपने कांग्रेस की सरकारें देखी हैं. लेकिन अब जनता की आवाज को दबाया जा रहा है. देश आपका है इसलिए आप इसकी हिफाजत करें. 45 सालों में रोजगार की इतनी कमजोर स्थिति कभी नहीं हुई.