राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब, अवमानना पर जारी हुई थी नोटिस

rahul gandhi

राहुल गांधी लोकसभा चुनाव खत्म होने से पहले ही, मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे है. गौरतलब है कि राफेल मामले को लेकर पीएम मोदी पर लगातार हमलवार रहे राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया था, जिसका जवाब आज राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दिया.

गौरतलब है कि काग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ कोर्ट की अवमानना करने पर ये नोटिस जारी हुआ था. इस मामले की अगली सुनवाई तक राहुल गांधी को अपना जवाब देना था. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की नेता मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ याचिका दायर की थी. जिसके बाद आज राहुल गांधी अपना जवाब दाखिल करते हुए कोर्ट में कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में ऐसा बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें खेद है. राहुल ने राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि चौकीदार चोर है.

वहीं इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा था कि हमने ये बयान कभी नहीं दिया है, कि हम इस मसले पर सफाई मांगेंगे. कोर्ट ने कहा कि हम ये साफ करना चाहते हैं कि जो भी विचार कोर्ट को लेकर मीडिया में कहे गए हैं, वह पूरी तरह से गलत हैं. इसी मामले की पूरी जानकारी को लेकर हम सफाई मांगना चाहेंगे. हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी इस बयान पर अपनी सफाई देंगे.

आपको बता दें कि राहुल गांधी इस बार लोकसभा चुनाव में आक्रामक दिख रहे हैं. वो लगातार पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते नज़र आ रहे हैं. वहीं कांग्रेस अध्य्क्ष राहुल गांधी अपने परिवार का दक्षिण कनेक्शन अपनाते हुए दो जगह से चुनाव लड़ेंगे. राहुल इस बार अमेठी सीट के साथ ही साथ केरल के वायनाड सीट से भी मैदान में उतरेंगे.

ये भी पढ़ें – कमलनाथ ने किया पीएम पर वार, बोले- पैंट,पायजामा पहनना भी नहीं सीखे थे मोदी, तब नेहरू-इंदिरा ने बनाई फौज