दूसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने तोड़े ये पांच बड़े रिकॉर्ड, क्रिकेट जगत कर रहा है सलाम

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में हुए दूसरे टी20 में टीम इंडिया के हिटमैन यानि रोहित शर्मा ने कमाल की पारी खेलते हुए 29 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से पचास रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर दिए। आइए आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा ने अब किन पांच मील के पत्थरों को छुआ है।

रिकॉर्ड नंबर एक

दूसरे टी20 मुकाबले में जैसे ही रोहित शर्मा ने पचासा जड़ा, वो इस फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित ने 92 मैचों की 84 पारियों में 138.41 के स्ट्राइक रेट से दो हज़ार दो सौ अठासी रन बना दिए हैं। रोहित ने न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गप्टिल को पछाड़ा है।

रिकॉर्ड नंबर दो

अपनी आज की पारी में रोहित शर्मा ने छक्कों का अपना शतक भी पूरा कर लिया है। जैसे ही रोहित शर्मा ने अपनी आज की पारी में दूसरा छक्का ज़ड़ा, उनका छक्कों का शतक भी पूरा हो गया। रोहित से पहले क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल ये कारनामा कर चुके हैं। दोनों से टी20 में 103-103 छक्के लगाए हैं।

रिकॉर्ड नंबर तीन

दूसरे टी20 मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी में रोहित ने चार छक्के जड़े। इसके साथ ही रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने अब तक इंटरनेशनल मैचों में 349 छक्के जड़ दिए हैं। रोहित के बाद सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने 348 छक्के जड़े हैं और तीसरे नंबर पर हैं सचिन तेंदुलकर, जिन्होंने 264 छक्के जड़े हैं।

रिकॉर्ड नंबर चार

आज की पारी के बाद रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा बार पचास रन ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने अब तक बीस बार पचास रन या उससे ज़्यादा रन बनाए हैं।       इस कढ़ी में दूसरा नंबर आता है विराट कोहली का जो ये कारनामा 19 बार कर चुके है, और तीसरा नंबर आता है मार्टिन गप्टिल का जो ये कारनामा 16 बार कर चुके हैं।

रिकॉर्ड नंबर पांच

ऑकलैंड टी20 मुकाबाल जीतने के साथ ही रोहित ने एक मामले में रेगुलर कप्तान विराट कोहली की बराबरी भी कर ली है। दरअसल रोहित शर्मा ने अभी तक तेरह अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में भारत की कप्तानी की है। इनमें से भारत ने बारह में जीत दर्ज की है। वहीं कप्तान विराट कोहली ने अभी तक 20 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में भारत की कप्तानी की है और भारत ने उनकी कप्तानी में भी 12 मैचों में जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here