लगातार दूसरी बार विवादों में घिरी सलमान की ‘दबंग 3’. इस वजह से मिला नोटिस

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘दबंग 3’ इन दिनों खूब सुर्खिया बटोर रही हैं. हाल ही में शूटिंग के दौरान शिवलिंग को लकड़ी के तख्त से ढकने का मामला सामने आया था, जिसको देखते हुए सलमान को खुद आगे आ कर इसकी सफाई देनी पड़ी थी. लेकिन इसके बाद एक बार फिर इस फिल्म पर संकट छाया हुआ हैं.

आपको बता दें कि इन दिनों मध्य प्रदेश में फिल्म दबंग 3 की शूटिंग चल रही है. सलमान खान को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है. ASI ने सलमान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि वो मध्य प्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटाए.

इस नोटिंग में शर्त रखी गयी हैं कि अगर फिल्म मेकर्स ने इस आदेश को नहीं माना तो शूटिंग को कैंसिल भी कराया जा सकता हैं. ख़बरों की माने तो प्रोडक्शन हाउस को इस बारे में पहले ही बताया जा चूका था. जिसके बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया. नोटिस के अनुसार, फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है.

ये भी पढ़ें : कोलकाता को 7 विकेट से हराकर प्वांइट टेबल में टॉप पर पहुंची चेन्नई

इसके अलावा दबंग 3 की टीम पर भी आरोप है कि उन्होंने नर्मदा नदी के पास मौजूद किले की प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है. वह मौजूद एक चश्मदीद गवाह का कहना है कि किले से सेट हटाते वक्त वहां मौजूद एक प्राचीन मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी.

इन सभी ख़बरों पर मध्यप्रदेश की सांस्कृतिक मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा- जो भी हुआ वो गलत था. मैं किले में जाकर खुद हालात का जायजा लूंगी. अगर उन लोगों ने फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ भी गलत किया होगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

फिल्म की बात करे तो लगातार दो कड़ी में काम कर चुकी सोनाक्षी सिन्हा एक बार फिर दबंग 3 में भी नज़र आएगी। ख़बरों के मुताबिल ये फिल्म इसी साल दिसंबर में रिलीज़ होने वाली हैं