सऊदी प्रिंस एक रात में खर्च करते हैं 56 करोड़, दौलत इतनी की खरीद सकते हैं पूरा पाकिस्तान

अभी कुछ दिनों पहले भारत के दौरे पर आए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) . आपको शायद न पता हो इसलिए हम बताए दे रहे हैं, शहजादे एमबीएस अपनी दोस्ती और दौलत के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं.

बात 2015 की है जब सऊदी शाह अब्दुल्लाह का 90 वर्ष की आयु में निधन के बाद शाह सलमान ने गद्दी संभाली.शाह सलमान ने इसके साथ ही अपने 57 वर्षीय भतीजे मोहम्मद बिन नायेफ को हटाकर अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस घोषित किया. क्राउन प्रिंस मोहम्मद सऊदी रॉयल फैमिली के टॉप-10 अमीरों में भी शामिल हैं.

Prince Mohammed bin Salman

ये भी पढ़ें : सिर में चाकू घुस चुका था, लेकिन मालिक की जान बचाने के लिए लड़ता रहा ये बहादुर कुत्ता

आपको बता दें कि मोहम्मद बिन सलमान ने कुछ साल पहले मालदीव में अपने जन्‍मदिन की पार्टी ऑर्गेनाइज की थी. एक रात की पार्टी के लिए उन्होंने 56 करोड़ रुपये (80 लाख डॉलर) लुटा दिए थे. 

Maldives

इतना ही नहीं सलमान के पास 360 करोड़ में खरीदा लग्‍जरी याट भी है. करीब 360 करोड़ रुपये की लागत से यह याट रूस के एक बिजनेसमैन से खरीदा गया था

Luxury yacht

अभी हाल ही में 21 लाख करोड़ में खरीदा बंगला वर्ष 2015 में पेरिस में 57 एकड़ का एक बंगला खरीदा, जिसकी कीमत लगभग 21 लाख करोड़ रुपये है. प्रिंस का ये बंगला दुनिया के सबसे महंगे महलों में शामिल है.