शाहिद कपूर ने खरीदी डुकाटी की ये सुपरबाइक, कीमत लाखों रुपए में, खूबियां भी बेमिसाल

यूं तो बॉलीवुड सेलेब्स कारों के दिवाने होते हैं, लेकिन कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्हें मोटर साइकिल बेहद पसंद हैं। शाहिद कपूर भी उनमें से एक हैं। हाल ही में शाहिद कपूर ने नई डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 मोटर साइकिल खरीदी है। मुंबई की सड़कों पर शाहिद कपूर अपनी नई मोटर साइकिल दौड़ाते हुए नज़र आए। शाहिद कपूर की नई मोटर साइकिल के साथ वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

shahid with bike

आपको बता दें कि डुकाटी ने अपनी ये नई मोटर साइकिल पिछले साल ही भारत में लॉन्च की थी। कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत रखी थी 10.91 लाख रुपए। डुकाटी ने ये बाइक तीन वेरियंट, डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100, स्क्रैम्बलर 1100 स्पेशल और स्क्रैम्बलर 1100 स्पोर्ट्स नाम से भारतीय बाज़ार में उतारी थी। शाहिद कपूर ने डुकाटी स्क्रैम्बलर स्पेशल खरीदी है, जिसकी कीमत 11.12 लाख रुपए है।

shahid on bike

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 1100 में 1,079सीसी लिक्विड कूल्ड एल ट्विन इंजन दिया गया है। ये इंजन 85 बीएचपी की पावर जैनरेट करता है। साथ ही ये इंजन 85 एनएम का पीक टॉर्क भी जेनरेट करता है। डुकाटी की ये बाइक एक्टिव, जर्नी और सिटी नाम से तीन राइडिंग मोड में आती है। जहां एक्टिव और जर्नी में 85 बीएचपी की पावर मिलती है, तो वहीं सिटी मोड में 75 बीएचपी की पावर मिलती है। इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड ट्रांंसमिशन से लैस किया गया है।

expensive bike

दुकाती ने अपनी इस स्पेशल बाइक में 4 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, बड़े पिस्टन ब्रेक पैड्स के साथ कॉर्निंग एबीाएस एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर दिए हैं।

bike

बात अगर लुक के बारे में की जाए तो इस बाइक का लुक बेहद शानदार है। इस बाइक में ट्विन अंडरसीट एग्जॉस्ट है। टिपिकल नॉन रेट्रो वाले डिज़ायन वाली ये मोटर साइकिल एक्स पैटर्न हेडलाइट के साथ आती है। इस बाइक का स्टील ट्रेलिस फ्रेम ऐल्यूमिनियम डबल साइडेड स्विंगआर्म से लैस है। बात अगर व्हील के बारे में की जाए तो इस मोटर साइकिल में 10 स्पोक अलॉय व्हील्स हैं। इस बाइक का रियर व्हील 17 इंच और फ्रंट व्हील 18 इंच का है। इस बाइक का वज़न बिना ईंधन के 206 किलोग्राम है।

silver bike

ये भी पढ़ें : सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 के बाद कांग्रेस ने लोगों से की ये ख़ास अपील

आपको बता दें कि जब शाहिद कपूर ये बाइक लेकर सड़क पर निकले तो उन्होंने रुमाल से अपना चेहरा ढका हुआ था। ऐसा इसलिए ताकि सड़क पर कोई उन्हें पहचान ना ले। बाद में शाहिद कपूर ने बेटी मीशा के साथ बाइक पर पोज़ दिया और वो तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर भी की।

shahid with misha