एक मैच की दोनों पारियों में ठोक डाली डबल सेंचुरी, इस देश के बल्लेबाज ने किया ये कमाल

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। क्रिकेट ग्राउंड पर कब किस मैच मेंं, किस गेंद पर, कौन सा रिकॉर्ड बन जाए, ये कहना ज़रा मुश्किल है। कई बार तो कुछ क्रिकेटर्स क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा कमाल कर जाते हैं, जो हमेशा के लिए इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो जाता है। कुछ ऐसा ही कमाल किया है श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो परेरा ने।

आपको बता दें कि एंजेलो परेरा नाम का ये खिलाड़ी श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं है। लेकिन इसके कारनामे के बाद अब इस खिलाड़ी को श्रीलंका क्रिकेट के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है और उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह देने की मांग भी उठने लगी है। परेरा ने श्रीलंका के घरेलू क्रिकेट में एक प्रथम श्रेणी मैच की दोनों पारियों में डबल सेंचुरी ठोक कर धमाल मचा दिया है।

ये मैच हुआ था सिंहली क्रिकेट क्लब और नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब के बीच। एंजेलो परेरा नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब की तरफ से खेल रहे थे। पहली पारी में परेरा ने 201 रन बनाए और दूसरी पारी में 231 रन बनाए। इसके साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले एंजेलो परेरा विश्व के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा सन 1938 में इंग्लैंड के आर्थर फैग ने किया था।

आपको बता दें कि मौजूदा वक्त में श्रीलंका क्रिकेट बेहद बुरे दौर से गुज़र रहा है। ऐसे में युवा एंजेलो परेरा को श्रीलंका क्रिकेट की भविष्य की उम्मीद बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here