धोनी बनने के चक्कर में पंत ने गंवा दिया विकेट का मौका, भड़क गए कप्तान कोहली

चौथे वनडे में भारत को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का मुंह देखना पड़ गया। अच्छा-खासा स्कोर बनाने के बावजूद भी टीम इंडिया को चार विकेट से हार का दंश झेलना पड़ा। 359 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 13 गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की इस सीरीज़ को 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

भारत की इस हार के बाद कप्तान कोहली का मूड खराब हो गया। कोहली ने सीधे तौर पर खराब फील्डिंग को भारत की हार का ज़िम्मेदार ठहराया। कोहली ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग से भी खासे नाखुश दिखे। बता दें कि धोनी को इस मैच में आराम दिया गया था। धोनी की जगह पंत को मौका मिलना तय था। लेकिन इस मैच में पंत पूरी तरह से नाकाम रहे।

इस मैच के 44वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलेक्स कैरी को धोनी के अंदाज़ में आउट करने की कोशिश ऋषभ पंत ने की। लेकिन पंत इस कोशिश में बुरी तरह से नाकाम हो गए। ये ओवर युज्वेंद्र चहल कर रहे थे। चहल की गेंद कैरी के पैड से टकराई। टकराकर गेंद पंत के बांई ओर गई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलेक्स कैरी गेंद को बिना देखे रन के लिए दौड़ पड़े।

कैरी को दौड़ता देख पंत ने धोनी स्टाइल में बिना देखे ही विकेट पर गेंद मारनी चाही लेकिन वो चूक गए। पंत की इस चूक से कैरी को एक रन चुराने का मौका आराम से मिल गया। मैच खत्म हो जाने के बाद कप्तान कोहली बोले कि सबसे बड़ी बात ये है कि हम मैदान पर बेहद सुस्त थे। हमें जो मौके मिले थे उनका फायदा उठाया जाना चाहिए था। लेकिन हम ऐसा करने में नाकाम रहे और मैच हमारे हाथ से निकल गया।