विराट कोहली की इन 10 बेशकीमती चीज़ों को जानकर हो जाएंगे हैरान

अगर आप भी विराट कोहली के फैन हैं तो ये बात आपको हैरान कर देंगी. इंडियन क्रिकेटर विराट कोहली न सिर्फ क्रिकेट में नए नए कीर्तिमान हासिल कर रहे हैं, बल्कि वो आज की यूथ के स्टाइल आइकॉन के साथ एक प्रेरणा भी बन चुके हैं. एक मिडल क्लास फैमिली में जन्में विराट दुनिया के सबसे अमीर खिलाडियों में से एक है. तो चलिए आज आपको विराट कोहली की सबसे महंगी चीज़ों के बारे में बताते है, जो उन्होंने अपनी लगन और महनत के दम पर हासिल की है….

कार कलेक्शन
ये बात तो उनके फैंस बखूबी जानते हैं कि विराट को महंगी कार्स का कितना शौख है. इनके कार कलेक्शन में आपको ऑडी, बी एम डब्लू और जैगवार जैसी महंगी गाड़ियां देखने को मिलेंगी। वही आपको बता दें विराट के पास रेंज रोवर,ऑडी क्यू 7 ,ऑडी एस 6 , बी एम डब्लू एस 6, ऑडी आर 8 कार मौजूद है. लेकिन इन सबके अलावा विराट के कार कलेक्शन में सबसे महंगी कार हैं बेंचले क्वांटिलेंटल जी टी जिसकी कीमत हैं पौने चार करोड़ रुपए, क्यों चौक गए ना?

नुएवा
विराट कोहली ने दिल्ली में एक शानदार रेस्टोरेंट भी खोला है, जिसका नाम उन्होंने नुएवा रखा है. आपको बता दें, इस शानदार रेस्टोरेंट से विराट करीब 7 करोड़ रूपए की कमाई करते है.

वाइफ
जी हां, विराट के लिए उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा सबसे कीमती हैं. और ये बात खुद विराट कोहली एक इंटरव्यू में कह चुके हैं. उन्होंने कहा- उनके लिए सबसे कीमती अनुष्का हैं, जिसे वो कभी नहीं खोना चाहते.

वॉच कलेक्शन
कार के साथ-साथ विराट को महंगी घड़ियों का भी काफी शौख हैं. उनके वॉच कलेक्शन में करीब एक लाख रूपए की कीमत वाली टिसॉट टी टच वाली लिमिटेड कलेक्शन वॉच, और करीब साढ़े छै लाख की कीमत वाली पनराई लुमिनोर 1950 GMT शामिल है.

फिटनेस सेंटर
ये बात तो सभी जानते हैं कि विराट अपनी फिटनेस को लेकर काफी डेडिकेटेट हैं. और इनके फिटनेस के चर्चे इंटरनेशनल मीडिया में रहते है. और अब विराट ने फिटनेस सेंटर में 90 करोड़ इन्वेस्ट किए हैं. आपको बता दें, कि जिसल जेम और फिटनेस नामक सेंटर की एक चैन हैं. जो दिल्ली सहित पूरे देश भर में कई जिम और फिटनेस सेंटर है.

वरोगं 
विराट ने जाने माने वरोगं कंपनी में भी इन्वेस्ट किया हुआ है. कोहली विरोंग का प्रचार भी करते हैं. जिसमें ग्राफिक टी-शर्ट ब्रांड, कॉलर शर्ट और लाइट वेट डाइमंड डेनिम जैकेट से जुड़े फैशिओं के लिए काफी फेमस हैं, जिसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं.

फुटबॉल टीम
क्रिकेट के साथ-साथ विराट फुटबॉल टीम के भी मालिक हैं. विराट ने इंडिया सुपर लीग और गोवा सुपर क्लब की टीम भी खरीद रखी हैं. जिससे उनको काफी अच्छी कमाई होती हैं.

स्पोंसरशिप डील
यूं तो विराट कई कंपनियों के ऐड करते है, लेकिन विराट ने काफी बड़ी रकम वाली स्पोंसरशिप भी साइन की हुई है. जिसमें MRF के साथ 15 मिलियन डॉलर यानि करीब 100 करोड़ की डील, वही प्यूमा कंपनी के साथ 17 मिलियन डॉलर यानि करीब 120 करोड़ रूपए की बड़ी डील शामिल है.

बंगलो
वैसे तो विराट का मुंबई में भी घर है लेकिन विराट ने दिल्ली एनसीआर में शानदार बंगला भी खरीदा हैं. जो करीब हर छोटी बड़ी सुविधा से लैस है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 500 sqd याड में फैले इस बंगले की कीमत करीब 80 करोड़ रूपए हैं.

सैलरी
सैलरी की बात करें तो विराट को bcci की तरफ से सालाना करीब 27 करोड़ रूपए सैलरी के तौर मिलते है. जिसमें हर तरह की विनिंग राशि भी शामिल है. इसके अलावा ऐड के ज़रिये विराट करीब 134 करोड़ रूपए कमाते है.