पैदा होते ही बच्चे से लिपट गया कुत्ता और फिर किया कुछ ऐसा… 40 लाख बार देखा गया Video

अंतर्राष्ट्रीय डॉग दिवस (International Dog Day) हर साल 26 अगस्त को मनाया जाता है. यह कुत्तों और मनुष्यों के बीच विशेष बंधन का जश्न मनाने और गोद लेने को प्रोत्साहित करने का दिन है. कुत्ते को सबसे वफादार और अक्सर उन्हें इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है. कभी नासमझ, कभी गंभीर लेकिन हमेशा प्यारा – कुत्तों का हमारे दिलों में एक विशेष स्थान है और हमारे सोशल मीडिया फीड पर भी. ट्विटर पर मजाकिया कुत्ते के वीडियो वायरल होते देखना आम है.

इंटरनेशनल डॉग डे पर कई लोग अपने कुत्तों का मजेदार वीडियो और तस्वीरे शेयर कर रहे हैं. जिसको देखकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी. ऐसा ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां कुत्ते और बच्चे (Dog And Baby) के बीच का प्यार दिखाया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि जैसे ही बच्चा पैदा हुआ तो कुत्ता उससे लिपट गया. साथ ही वीडियो में दिखाया गया है कि बच्चा कुत्ते के साथ रहकर कैसे बड़ा हो रहा है. जन्म के पहले दिन से दो साल होने तक कुत्ता बच्चे के साथ खास बॉन्डिंग बना चुका है. इस वीडियो को अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी रेक्स चैपमैन ने शेयर किया है. इस वीडियो के अब तक 4.1 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.

इंटरनेशनल डॉग डे पर बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट ने अपने कुत्ते के साथ फोटो पोस्ट की है. साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘हैप्पी #InternationalDogDay, क्योंकि अपुन का कुत्ता इंटरनेशनल है.’

इस मौके पर एक और वीडियो छाया हुआ है, जहां कुत्ता आयने को देखकर हाथ उठा रहा है और खुद से दोस्ती का हाथ बढ़ा रहा है. इस वीडियो के अब तक 18 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने भी #InternationalDogDay पर एक दिलकश पोस्ट साझा की.