अगर आपको भी है चाय की लत तो आपके जीवन में हर दिन घटती होंगी ये 10 घटनाएं

एक अनुमान के मुताबिक, भारत में हर दिन 156 मिलियन कप चाय पी जाती है। भारतीयों के लिए एक कप गर्मागरम चाय पीने से बेहतर फीलिंग कोई और हो ही नहीं सकती है। वैसे भी कहा जाता है कि इंसान के जीवन के कुछ बेहतरीन लम्हे चाय के एक कप के साथ ही गुज़रते हैं। चाय वैसे भी इंसानों का मूड स्विंग करने में बेहद अहम किरदार निभाती है। हालांकि अत्यधिक चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है, लेकिन फिर भी भारत में लोगों की चाय के प्रति दिवानगी कभी कम नहीं हुई है। आज हम आपको चाय के शौकीनों के साथ रोज़ घटने वाली उन 10 घटनाओं के बारे में बता रहे हैं, जो चाय के शौकीनों के जीवन में हर दिन घटती रहैं।

1- दिन की शुरूआत और अंत चाय के साथ

चाय की लत के शिकार लोगों की सुबह हमेशा चाय के एक कप के साथ ही होती है। अगर चाय ना मिले तो ये लोग परेशान हो जाते हैं। ठीक इसी तरह रात का खाना खाने के बाद भी ये लोग चाय का एक कप पीना ज़रूर पसंद करते है।

2- किसी भी वक्त चाय पीना

जी हां, चाय की लत के शिकार लोगों के लिए चाय पीने का कोई वक्त नहीं होता है। आप उन्हें किसी भी वक्त गर्मागरम चाय का एक कप दें, वो कभी भी मना नहीं करेंगे। चाहे वो बेहद खुश हों, दुखी हों, तनाव में हों या फिर बोर हो रहे हों, चाय उनकी हर समस्या का समाधान कर देती है।

3- चाय से कभी इन्कार नहीं करना

चाय की लत के शिकार इंसान को कोई व्यक्ति किसी भी समय चाय का एक कप दे दे। फिर चाहे उसके पास वक्त भी ना हो, लेकिन वो चाय के लिए कभी भी इन्कार नहीं करेगा।

4- चाय हर परेशानी का सॉल्युशन

चाय के शौकीन कितनी भी परेशानी में क्यों ना हों, बीमार हों, गला खराब हो। लेकिन एक कप अदरक वाली चाय हर समस्या का निजात कर देती है।

5- चाय पसंद ना करने वालों को नापसंद करना

आप यकीन करें या ना करें, लेकिन अगर आपका कोई मित्र है, जो चाय की लत का शिकार है और आप चाय को ज़्यादा पसंद नहीं करते हैं। तो आपका चाय की लत की शिकार वाला दोस्त हमेशा आपके सामने चाय की पैरवी करने को तैयार रहेगा।

6- खराब चाय मतलब मूड भी खराब

चाय की लत के शिकार लोगों को अगर अच्छी चाय ना मिले तो उनका मूड खराब हो जाता है। हालांकि वो कभी भी चाय को फेंकते नहीं हैं और उस खराब चाय को भी पी ही जाते हैं।

7- अच्छी चाय बनाने वाले से तुरंत दोस्ती

चाय के शौकीन हर उस इंसान को पसंद करते हैं जो एक शानदार चाय बनाता है। फिर चाहे वो इंसान कोई – भी हो। चाय का ये कनेक्शन कई दोस्ती की कहानी भी गढ़ता है।

8- चाय बर्बाद करना महापाप

जी हां। किसी चाय के शौकीन से पूछिएगा। उनके लिए चाय का एक कप बर्बाद करना किसी महापाप से कम नहीं होता है।

9- लोगों के ताने सुनने की आदत

चाय की लत के शिकार लोगों को हर दिन किसी ना किसी से ये ताना सुनने को मिल ही जाता है कि तुम कितना ज़्यादा चाय पीते हो। ये अच्छा नहीं है। लेकिन चाय के शौकीनों को इन तानों की आदत हो जाती है और वो इन्हें अनसुना करना सीख लेते हैं।

10- चाय पीने से जबरन रोकने वालों से दुश्मनी

चाय की लत के शिकार लोग खुद को चाय पीने से रोका जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। वो ऐसे लोगों को ज़रा भी पसंद नहीं करते हैं जो उन्हे चाय पीने से रोकना चाहते हैं। कई बार तो ये ऐसे लोगों से दुश्मनी भी कर लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here