2019 लोकसभा चुनाव: मोदी को बड़ी चुनौती देने वाली हैं ये तीन महिलाएं

लोकसभा चुनाव 2019 की ज़मीन तैयार होने लगी है। कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी को मैदान में उतारकर और पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। साथ ही दो और दिग्गज महिला नेता भी 2019 के आम चुनावों में पीएम मोदी को चुनौती देने को तैयार हैं।

ये महिला नेता हैं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी। माया और ममता मोदी और एनडीए को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट होती नज़र आ रही हैं।

बीजेपी के पूर्व नेता और पूर्व वित्त मंत्री रहे यशवन्त सिन्हा के अनुसार, मौजूदा वक्त में विपक्ष के पास बीजेपी से अधिक सशक्त महिला नेता हैं। भारत की जनता 2019 आम चुनावों में इस नेतृत्व को वोट कर सकती है और इसके साथ ही इन नेताओं को महिलाओं का समर्थन भी मिल सकता है। सिन्हा कहते हैं कि, भाजपा के लिए ये वक्त परेशान होने का वक्त है। विशेषतौर पर भारत के तीन हिंदी भाषी राज्यों के चुनावों में मिली हार के बाद।

राजनीति मे प्रियंका गांधी की ऑफिशियल एंट्री पर कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साहित हुए थे और जमकर जश्न मनाया था। कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी के इस फैसले की सराहना की थी। हालांकि अनुभव की तुलना की जाए तो ममता बनर्जी और मायावती के पास प्रियंका गांधी से कहीं ज़्यादा राजनीतिक अनुभव है। कहा ये भी जा रहा है कि मायावती और ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री पद का चेहरा हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here