ये कॉमेडियन भारत-पाकिस्तान की जंग को बता रहा था मज़ेदार, अब मांग रहा माफ़ी

पुलवामा हमला फिर भारत की पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक और फिर पाकिस्तानी वायु सेना का भारत में आना, जब दोनों देश में इस तरह का तनाव का माहौल चल रहा था. तो एक शख्स ऐसा भी है, जो इस नाजुक हालत का मज़ाक बना रहा था. ये दक्षिण अफ्रीकी मूल के कॉमेडियन और टीवी होस्ट ट्रेवर नोआ हैं. हालांकि नोआ ने बाद में इसके लिए माफ़ी मांग ली है.

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव से जुड़े अपने जोक्स माफी मांग ली है. ट्रेवर ने अपने शो पर कहा था कि, ‘मैं आशा करता हूं कि भारत और पाकिस्तान के बीच जंग न हो, लेकिन अगर यह होती है तो यह बहुत ही मज़ेदार जंग होगी.’ यह कहकर वह वॉर सीन की एक्टिंग करने लगे थे.

नोआ को अपने इस मज़ाक़ वाली वीडियो के लिए सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ा गया. बता दें कि अपने मुखर अंदाज़ के लिए जाने वाली बॉलीवुड अदाकारा स्वरा भास्कर ने भी ट्रेवर को जमकर सुनाया था. स्वरा ने लिखा वॉर कोई मजाक नहीं है और हिंदी भाषा गिबरिश नहीं है. आपका व्यवहार निराशाजनक है.

सोशल मीडिया पर चौतरफा घिर जाने के बाद ट्रवेर ने अपने इस हरकत के लिए माफ़ी मांग ली. उन्होंने लिखा, ‘मेरा इरादा किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था मैं तो बस दुनिया से दर्द कम करने के लिए जोक्स का इस्तेमाल करता हूं. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वास्तव में अगर आपने मेरा स्टैंड अप देखा होगा तो आपने पाया होगा कि मैंने अपनी मां के सिर पर गोली लगने के बाद भी मजाक बनाया था. बतौर कॉमेडियन मैं दुनिया में दर्द और परेशानी को कम करने के लिए कॉमेडी का इस्तेमाल करता हूं. अगर मैंने किसी का दिल दुखाया है तो इसके लिए मैं माफी मांगना चाहता हूं. किसी को दुखी करने का मेरा इरादा बिलकुल नहीं था.