शाम की भूख के लिए ट्राय करें क्रिस्पी मैगी पकोड़े, भूख को भगाए सिर्फ 2 मिनट में

इस बिजी लाइफ में खुद के लिए दो मिनट नही है. ऐसी में हम चाहते हैं कुछ ऐसा खाना जो हेल्थी भी और टेस्टी भी हो और कम वक़्त में पाक जाए. हम सभी ने दो मिनट वाली मैगी तो ज़रूर खाई होगी. लेकिन क्या कभी आप ने कभी मैगी के पकोड़े खाए है? अगर नहीं खाये तो आज हम मैगी के पकोड़े की स्पेशल रेसिपी बताएंगे.

ये रेसिपी न केवल बच्चों के लिए बल्कि शाम के नाश्ते में बढे भी चाय के साथ इसका स्वाद ले सकते है. ये स्नैक्स केवल 2 से 3 मिनट में रेडी हो जाता है. तो अगर आप भी नई चीज़ खाने और बनाने का शौख रखते है तो इस स्नैक्स को ज़रूर तरय करें.

मोदी राज में बेरोज़गारी ने तोडा 2.5 साल का रिकॉर्ड, जीएसटी और नोटबंदी ने निगला 1.1 करोड़ रोजगार

आइए जानते है इसके लिए आप को किन-किन चीज़ों की ज़रूरत पड़ेगी-

मैगी- 1 पैकेट, सूजी- 2 टेबलस्पून, बेसन- 2 टेबलस्पून, प्याज, शिमला मिर्च और गोभी(कद्दूकस किया हुआ), लाल मिर्च पाउडर- एक छोटा चम्मच, हरा धनिया- आधा कप, नमक-स्वादानुसार, पानी

विधि –

पैन में पहले पानी गरम होने दें उसके बाद पानी में मैगी मसाला डालें और इसे पानी में मिक्स होने दें. अच्छे से मिक्स करने के बाद उनमें मैगी डाल दें और हल्का पका लें. मैगी को बहुत ज्यादा देर तक पानी में नहीं रखना है.

पानी से निकाल कर किसी बाउल में ठंढा होने के लिए रख दें. ठंढा होने के बाद उसमें बारीक कटी प्याज, गोभी, शिमला मिर्च, हरी धनिया, लाल मिर्च पाउडर, सूजी और स्वादानुसार नमक मिलाएं. सूजी पकोड़े को क्रिस्पी बनाती है. इसके बाद मैगी में 2 चमच बेसन मिलाए और थोड़ी थोड़ी देर में पानी मिलते हुए पकौड़े का मिक्सचर तैयार कर लें.

चोरों ने इस बार कार नहीं बल्कि उसका टायर चुराया है, पुलवामा हमले से है लिंक

जब मिक्शर पूरी तरह से तैयार हो जाए उसके बाद कढ़ाई को गैस पर उसमे तेल डाल ले. तेल गरम होने के बाद अब मिश्रण के छोटे-छोटे भाग कर तेल में अच्छे से फ्राई कर लें. पकोड़े को तब तक चलाए जब तक वो हल्का गोल्डन ब्रॉउन न दिखने लगे, उसके बाद उससे टिश्यू पेपर पर निकल ले. आप इसे हरी धनिया और टमाटर की चटनी के साथ खा सकते है. या फिर रेड चिल्ली सौस तो हर स्नैक्स के साथ टेस्टी ही लगती है.