वेलेंटाइन डे को बनाइए और भी खास, उनके साथ देखने जाइए भारत की ये 7 खूबसूरत जगहें

जल्द ही वेलेंटाइन डे आने वाला है। हर कोई इस खास दिन को यादगार बनाना चाहता है। ये वो वक्त होता है जब इंसान अपने किसी खास के साथ अकेले में वक्त गुज़ारना चाहता है। दुनिया की भीड़ से एकदम दूर। अगर आप भी इस बार अपने वेलेंटाइन डे को बनाना चाहते हैं खास और कर रहे हैं किसी रोमांटिक जगह की तलाश तो समझिए अब आपकी ये तलाश खत्म हो गई है। आज हम आपको 7 ऐसी जगहों के बारे में जानकारी देंगे, जहां आप इस बार अपना वेलेंटाइन डे अपने खास के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं।

कुमारकोम, केरल

Kumarakom, Kerala

केरल का कुमारकोरम यूं तो एक छोटा सा शहर है, लेकिन बेहद खूबसूरत शहर है। कुमारकोम को भारत के सबसे रोमांटिक शहरों में शुमार किया जाता है। दुनिया की भीड़-भाड़ से दूर कुमारकोम की हरी वादियों में अपने साथी के साथ वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने का मज़ा अलग ही है। यहां पर आप कई तरह की मज़ेदार एक्टिविटीज़ भी कर सकते हैं।

कश्मीर

Kashmir

कश्मीर को धरती की जन्नत यूं ही नहीं कहा जाता है। इन दिनों कश्मीर में हर तरफ बर्फ पड़ रही है। इस मौसम में कश्मीर की खूबसूरती और ज़्यादा बढ़ गई है। वेलेंटाइन डे पर आपको भी अपने साथी के साथ कश्मीर की इस बेमिसाल खूबसूरती को ज़रूर निहारना चाहिए।

गोवा

Goa

लोग सोचते हैं कि गोवा सिर्फ और सिर्फ पार्टी लवर्स के लिए ही है। लेकिन आपको बता दें, गोवा में कई रोमांटिक जगहें और बीचेज मौजूद हैं। वेलेंटाइन डे पर साथी के साथ वक्त बिताने के लिए गोवा भी एक शानदार जगह है।

ऊटी, तमिलनाडू

Ooty, Tamilnadu

ऊटी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए सारी दुनिया में मशहूर है। ये एक बेहद रोमांटिक हिल स्टेशन है। ऊटी की बेमिसाल खूबसूरती इसे पहाड़ों की रानी बनाती है। अगर इस बार आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस के अलावा सैर-सपाटा भी करना चाहते हैं तो ऊटी में आपके लिए झील, लेक गार्डन, केटी वैली, एल्फ हिस्ल व कई अन्य खूबसूरत विकल्प मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी से लेकर किम जोंग उन तक, इन ब्रांड्स का चश्मा पहनना पसंद करते हैं दुनिया के ताकतवर नेता

खज्जियार, हिमाचर प्रदेश

Khajiyar, Himachal Pradesh

आपको शायद मालूम ना हो, लेकिन हिमाचल के इस छोटे से कस्बे को इसकी बेहिसाब प्राकृतिक खूबसूरती के कारण छोटा स्विटज़रलैंड भी कहा जाता है। शहरों के शोर-गुल से दूर अगर आप प्रकृति की गोद में इस बार अपने पार्टनर के साथ कुछ सुकून देने वाले पल गुज़ारना चाहते हैं तो ये आपके लिए वेलेंटाइन डे का बेस्ट डेस्टिनेशन साबित होगा।

आगरा

agra

ताजमहल तो है ही मुहब्बत की एक बेहद खूबसूरत निशानी। अगर आप किसी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो इस वेलेंटाइन डे पर आप ताजनगरी का टूर ज़रूर लगाइए। आपको और आपके पार्टनर को आगरा की वेलेंटाइन डे वाली विजिट एक अलग ही अनुभूति कराएगी।

कुर्सियांग

Chairs

कुर्सियान पश्चिम बंगाल में मौजूद एक छोटा लेकिन बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। इस हिल स्टेशन को भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन में गिना जाता है। समुद्रतल से कुर्सियांग की ऊंचाई 1500 मीटर रहै। कुर्सियांग मशहूर है अपने चाय के बागानों के लिए और राज-इरा बॉर्डिंग स्कूल के लिए। अगर आप इस वेलेंटाइन डे कुर्सियांग की विजिट पर जाते हैं तो ये ज़रूर आपके रिश्ते में मिठास घोल देगा।