रिलीज से पहले ही विवादों में आयुष्मान की ड्रीम गर्ल, लगा ‘चोरी’ का आरोप

भारतीय सिनेमा में कमल हासन के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. सिनेमा में कमल हासन के 60 साल पूरे हो चुके हैं. इस अवधि में कमल हासन ने सिनेमा के लिए अलग-अलग भूमिकाओं में काम किया. वो आज भी बतौर एक्टर सक्रिय हैं. 60 साल पूरा होने पर एक्टर के प्रशंसक काफी खुश नजर आ रहे हैं.

एक्टर को इंडस्ट्री के सितारे भी बधाइयां मिल रही हैं. बताते चलें कि विश्वरूपम फेम एक्टर ने कलातुर कन्नमा (Kalathur Kannamma) से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया था. ये फिल्म 12 अगस्त 1959 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में जेमिनी गणेशन और सावित्री ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. पिछले महीने इस फिल्म ने 60 साल पूरे किए. कमल हासन के फैन्स ने इस मौके को जश्न की तरह लिया है.

फैन्स, कमल हासन के लिए www.ikamalhaasan.com नाम की एक वेबसाइट के साथ सामने आए हैं. यहां फिल्मोग्राफी, दुलर्भ तस्वीरें, गाने और एक्टर से जुड़े तमाम मैटेरियल्स उपलब्ध हैं. इस वेबसाइट को साउथ के सुपरस्टार सूर्या ने लॉन्च किया, जो खुद दावा करते हैं कि वे कमल हासन के फैन हैं.

कमल हासन के करियर में इस बड़े मील के पत्थर को लेकर सोशल मीडिया में कुछ हैशटैग भी ट्रेंड कर रहे हैं. एक वीडियो भी चर्चा में है जिसमें कई सितारे कमल हासन को 60 साल पूरा करने को लेकर शुभकामनाएं दे रहे हैं. शुभकामना देने वालों में सूर्या, पा रंजीत, कार्तिक सुब्बराज जैसे सेलिब्रिटी शामिल हैं.

बताते चलें कि चाइल्ड एक्टर के रूप में Kalathur Kannamma के लिए कमल हासन ने बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवॉर्ड जीता था. अपने करियर के छह दशकों में कमल हासन ने 150 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया. इनमें से कुछ फिल्मों का निर्देशन भी किया. अपने काम के लिए कई अवॉर्ड भी जीते. कमल हासन ने हिंदी में भी कई दमदार भूमिकाएं कीं.

तीन साल पहले ही कमल हासन टीवी होस्ट के रूप में सामने आए और तमिल में बिग बॉस रियलिटी शो को होस्ट कर रहे हैं. फिलहाल एक्टर शंकर की इंडियन 2 की शूटिंग भी कर रहे हैं. कमल हासन राजनीति में भी सक्रिय हैं. उन्होंने मक्काल निधि मैयम (Makkal Needhi Maiam) नाम की पार्टी का गठन किया है.